प्राचार्य का संदेश

केन्द्रीय विद्यालय सुकना के बच्चे प्रतिभाशाली, उत्साही, रचनात्मक, उत्साही और बोधगम्य हैं। हम एक अनुकूल वातावरण, पर्यावरण जागरूक, शारीरिक कौशल, स्वस्थ मनोरंजन, आदि सुविधाएं प्रदान करते हैं। विद्यालाय मे १८००० पुस्तकों से सुसज्जित पुस्तकालय है जहां अत्यधिक गतिशील शिक्षण के साथ बच्चे अपनी प्रतिभा का पोषण करते हैं। हम ईमानदारी से मानते ​​है कि यह किसी भी छात्र  की विशिष्ट आवश्यकताओं को पूरा तथा उन्हें एक शानदार भविष्य के लिए तैयार करते हैं।

हमारे स्कूल संस्था का एक आदर्श उदाहरण है जो केन्द्रीय विद्यालय संगठन के मानदंडों और उम्मीदों को लागू करने का प्रयास करता है। पारंपरिक मूल्यों, देशभक्ति, नेतृत्व के गुण, वैज्ञानिक दृष्टिकोण, भाषा क्षमता, प्रौद्योगिकी जागरूकता, खेल में भाग लेने के साहस और दृढ़ - विश्वास का समावेश सुनिश्चित करने का प्रयास करता है।

विद्यालय में उच्च, योग्य, अनुभवी और समर्पित शिक्षकों की एक अच्छी टीम है। स्टाफ के सभी सदस्य अपने कर्तव्यों के प्रति जागरूक हैं और शिक्षा के प्रति भक्ति और उनके लगातार नए प्रयोग करने के लिए और शिक्षा और छात्रों के कल्याण के क्षेत्र में नए आधार को जोड़ने का प्रयास है। मुझे यकीन है कि हमारे कर्मचारियों की अटूट प्रतिबद्धता, मार्गदर्शन और उत्कृष्टता का हमारे विद्यार्थियों को लाभ मिलेगा।

केन्द्रीय विद्यालय सुकना में आपका स्वागत है...

डा. गया रविदास
प्राचार्य
 
 Thought of the Day
 
विद्यालय की आधारभूत संरचना
 
 उपयोगी कड़ियाँ
 
डाउनलोड
 
वीडियो
 
  अंतिम अद्यतन:
आज :
 
-: आपकी आगंतुक संख्या :-